Banna Gupta : झूठ, फरेब और जुमलेबाजी के सहारे केंद्र सरकार झारखंड को बदनाम कर रही

Insight Online News

रांची, 26 मई : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने वैक्सीन की बर्बादी के मामले में केंद्र सरकार की ओर से राज्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बुधवार को ट्विट कर लिखा है कि झूठ, फरेब और जुमलेबाजी के सहारे केंद्र सरकार झारखंड को बदनाम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को वैक्सीनेशन को लेकर एक आंकड़ा जारी किया है। इसमें जानकारी दी गई थी कि किस राज्य ने वैक्सीन का कितना उपयोग किया और कितना बर्बाद किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते महीने में वैक्सीन बर्बाद करने के मामले में झारखंड पहले स्थान पर है। इस आंकड़े पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उन आंकड़ों के जरिए झारखंड को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

आंकड़ों की बाजीगरी और फर्जी आंकड़े जारी करने का क्या मकसद है। क्या इसी तरह फर्जी आंकड़ों के साथ पूरे देश को गुमराह किया जा रहा है। प्रधानमंत्री गौर फरमाइए, झारखंड की वैक्सीन की स्थिति यह है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों को अब तक 4863660 डोज दिया गया है। इस वक्त जिलों के पास 656532 डोज उपलब्ध है। अभी तक 4207128 डेज उपलब्ध है और केवल 4635 दो बर्बाद हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES