Bed For Covid Patient : रामगढ़ में कोविड-19 मरीजों के लिए लगा 220 अतिरिक्त बेड

Insight Online News

रामगढ़, 23 अप्रैल : जिले में कोरोना के मरीजों के लिए 220 बेड की व्यवस्था हो गई है। शुक्रवार से इन 220 ऑक्सीजन बेड पर लोगों को भर्ती करना भी शुरू कर दिया गया है।

डीसी संदीप सिंह ने बताया कि सीसीएल हॉस्पिटल नईसराय, सदर अस्पताल, नवनिर्मित ट्रामा सेंटर, टाटा स्टील हॉस्पिटल घाटो, सीसीएल हॉस्पिटल रजरप्पा में इन ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था हुई है। डीसी ने कहा कि वर्तमान समय में लोगों को ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। जिस किसी व्यक्ति की भी तबीयत खराब हो रही है वे तत्काल अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या फिर जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए कंट्रोल रूम के नंबर पर चिकित्सकों से परामर्श ले सकते हैं।

सबसे पहले लोगों को अपने घर में ही आइसोलेट होकर प्रारंभिक दवा शुरू कर देनी है। जब उन्हें ऐसा लगे कि उनकी तबीयत बिगड़ रही है तो तत्काल अस्पताल में भर्ती हो जाएं।

उन्हें सांस लेने में तकलीफ होगी तो ऑक्सीजन बेड भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। निजी कंपनियों के मालिकों के द्वारा भी लोगों को ऑक्सीजन गैस उपलब्ध कराया जा रहा है। निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की व्यवस्था है‌। लोग इस विषम परिस्थिति में घबराए नहीं, संयम रखें। तभी कोरोना के खिलाफ चल रहे जंग को जीता जा सकता है। कोरोना को हराने के लिए बड़े पैमाने पर जन सहयोग की आवश्यकता है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *