Bengal assembly election: शाह-मोदी-नड्डा सहित भाजपा के सैकड़ों नेता करेंगे बंगाल में चुनाव प्रचार

कोलकाता, 23 दिसंबर। राज्य में कुछ महीने बाद ही विधान सभा चुनाव होने हैं। इसके पहले भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह लगातार बंगाल आ रहे हैं। अब सूत्रों ने बताया है कि भाजपा के कई अन्य शीर्ष नेता मंत्री राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। लक्ष्य 2021 में बंगाल पर कब्जा करना है। तो खबर है कि केंद्र सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को प्रचार के लिए यहां लाया जाएगा।

भाजपा के शीर्ष नेताओं में से एक ने बताया, “केवल नड्डा या शाह यहां चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुद आने की उम्मीद है। हालांकि, उनकी तारीख और समय को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। हालांकि, अन्य केंद्रीय मंत्री और नेता साल की शुरुआत में यहां पहुंचने लगेंगे।” पता चला है कि भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष विनिता श्रीनिवासन 20 जनवरी को बंगाल आएंगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विनीता दक्षिण बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगी और महिलाओं के साथ संगठन को मजबूत करेंगी। और उत्तर बंगाल में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल प्रचार करेंगे। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव चंद्र मौर्य इस सप्ताह के अंत में उत्तर प्रदेश से यहां पहुंचेंगे। यह पहली बार है कि 294 केंद्रीय नेताओं और मंत्रियों को बंगाल में सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जा रहा है जो भाजपा ने पहले कभी नहीं किया। सूत्रों के अनुसार, 45 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगा।

वहां की स्थिति के आधार पर रणनीति का निर्णय लिया जाएगा। क्योंकि अमित शाह ने इस बार बंगाल में 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। हालांकि ममता बनर्जी द्वारा नियुक्त राजनीतिक रणनीतिक जहां प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि भाजपा दहाई अंक पार करने के लिए संघर्ष करेगी। तृणमूल सांसद काकली घोष दस्तीदार ने कहा, ‘भाजपा यहां बाहरी लोगों के साथ प्रचार करने आ रही है। यह स्पष्ट है कि केंद्रीय नेताओं को राज्य के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *