Bengal BJP Leader of Opposition : सुवेंदु अधिकारी बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता बने

Insight Online News

कोलकाता, 10 मई : पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुवेंदु अधिकारी को सोमवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता बनेंगे। विधानसभा चुनाव में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया था।

केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम सीट से विधायक चुने गये सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे क्योंकि पार्टी विधायकों ने उन्हें अपना नेता चुना है।

श्री प्रसाद ने कहा कि पार्टी विधायक मुकुल रॉय ने विपक्ष के नेता के रूप में श्री अधिकारी के नाम पर प्रस्ताव रखा और पार्टी के 22 विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया। उन्होंने पार्टी विधायकों से यह भी पूछा कि क्या उनके पास इस पद के लिए कोई दूसरा नाम है, लेकिन किसी ने भी दूसरे का नाम नहीं सुझाया।

भाजपा ने राज्य विधानसभा की 294 में से 292 सीटों पर हुए चुनाव में 77 सीटों पर जीत हासिल की है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार सत्ता में काबिज रही और उसने 213 सीटों पर भारी बहुमत के साथ अपना परचम लहराया। राज्य में दो सीटों जांगीपुर और शमशेरगंज में आरएसपी और कांग्रेस के उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे। श्री अधिकारी ने सुश्री बनर्जी को 1956 मतों के अंतर से हराया था।

उप्रेती.श्रवण, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES