Bengal BJP News Update : सात चरणों के लिए 148 सीटों पर भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सरकार गठन का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को राज्य की 148 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि इस बार पार्टी के अहम रणनीतिकार माने जाने वाले मुकुल रॉय भी चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें नदिया जिले के कृष्णानगर से टिकट दिया गया है जहां उनका बेहतर प्रभाव माना जाता है।

यहां तृणमूल कांग्रेस आपसी गुटबाजी से जूझ रही है। यहां से पार्टी ने अपने अहम पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया है और भाजपा लोकसभा चुनाव के समय मजबूत बनकर उभरी है।

राजनीतिक विश्लेषकों का दावा है कि इस बार मुकुल रॉय यहां से चुनाव जीत सकते हैं। इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को भी टिकट मिलने की चर्चा थी लेकिन गुरुवार सुबह के समय ही न्यू टाउन में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट कर दिया था कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

खास बात यह है कि प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा को हावड़ा से टिकट दिया गया है। खबर थी कि उत्तर कोलकाता के जोड़ासाँको विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने की वजह से वह नाराज बताए जा रहे थे।

गुरुवार को पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण की सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इसकी घोषणा की। प्रसिद्ध फुटबॉल कल्याण चौबे, लोक संगीत गायक असीम सरकार चुनाव लड़ रहे हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *