Bengal By Election Results 2021 : कोलकाता की भवानीपुर और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी

कोलकाता। कोलकाता की भवानीपुर व मुर्शिदाबाद की शमशेरगंज व जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आज [रविवार] को घोषित होंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से मतगणना शुरू है। भवानीपुर सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं। उनके मुकाबले भाजपा से प्रियंका टिबडे़वाल व माकपा से श्रीजीब बिश्वास हैं। इन तीन सीटों पर गत 30 सितंबर को मतदान हुआ था।

भवानीपुर सीट के लिए कोलकाता के लार्ड सिंन्हा रोड स्थित शेखावत मेमोरियल गर्ल्स स्कूल में मतगणना हो रही है।
फिलहाल बैलेट के माध्यम से पड़े वोटों की गणना हो रही है।
कोलकाता की भवानीपुर और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है ।
भवानीपुर में 21 राउंड, जंगीपुरमें 26 राउंड और शमशेरगंज में 24 राउंड में मतगणना होगी।
सभी मतगणना केंद्रों में सुरक्षा की त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है।
मतगणना केंद्रों के अंदर सिर्फ केंद्रीय केंद्रीय बल के जवान हैं जबकि बाहर पुलिस का पहरा है।
मध्य स्तर पर केंद्रीय बल व पुलिस, दोनों की तैनाती की गई है। राज्य के परिवहन मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने दावा किया कि भवानीपुर सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 50-60 हजार वोटों के भारी अंतर से जीतेंगी।

प्रियंका टिबडे़वाल के पत्र पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए राज्य के परिवहन मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने कहा कि भवानीपुर के लोक संस्कृति प्रेमी हैं। यहां हिंसा की घटनाएं नहीं होतीं। प्रियंका टिबडे़वाल बाहरी हैं इसलिए उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

मालूम हो कि कोलकाता की भवानीपुर और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 30 सितंबर को हुए उपचुनाव के रिजल्ट का आज ऐलान होगा। पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर समेत 3 विधानसभाओं में टीएमसी और भाजपा के बीच सीधी टक्कर है। ममता बनर्जी खुद भवानीपुर से मैदान में हैं। ममता अगर चुनाव जीत जाती हैं तो वे मुख्यमंत्री के पद पर बनी रहेंगी। अगर भवानीपुर में कोई बड़ा उलटफेर होता है तो ममता को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी।


-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *