Bengal By-Election Results: बंगाल में फिर चला ममता का जादू, सभी 4 सीटों पर टीएमसी की हुई जीत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में फिर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का जादू चला है। दिनहाटा, गोसाबा, खड़दह और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। सभी सीटों टीएमीसी के उम्मीदवार जीत हासिल की है। दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय, गोसाबा से सुब्रत मंडल और शांतिपुर से टीएमसी के उम्मीदवार ब्रजकिशोर गोस्वामी ने जीत हासिल की। इसके साथ ही विधानसभा में टीएमसी के विधायकों की संख्या बढ़कर 217 हो गई है. यदि बीजेपी से आये पांच और विधायकों को शामिल कर लिया जाए, तो यह संख्या बढ़कर 222 हो गई है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने बीजेपी को करारी हार दी थी। भवानीपुर सहित तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत का सिलसिला जारी रहा था और अब फिर चार विधानसभा सीटों पर टीएमसी के सभी उम्मीदवार जीत हासिल करने में सफल रहे हैं और टीएमसी उम्मीदवारों की मॉर्जिन भी बढ़ी है।

गोसाबा में तृणमूल उम्मीदवार सुब्रत मंडल ने जीत दर्ज की। सुब्रत मंडल 1 लाख 51 हजार वोट के अंतर से जीत हासिल किये है। दिनहाटा के टीएमसी के उम्मीदवार उदयन गुहा एक लाख, 63 हजार और पांच वोटों से विजयी हुए हैं। दिनहाटा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के इस्तीफे के बाद टीएमसी ने बीजेपी के अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा को चुनावी समर में उतारा था। खड़दह से टीएमसी के उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय विजयी हुए हैं. खड़दह विधानसभा सीट से टीएमसी के उम्मीदवार और मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय विजयी हुए हैं। शांतिपुर से टीएमसी के उम्मीदवार ब्रजकिशोर गोस्वामी ने 63 हजार से अधिक वोट से जीत हासिल की।

चार विधानसभा सीटों में से विधानसभा चुनाव में दो सीटों दिनहाटा और शांतिपुर में बीजेपी के उम्मदीवार क्रमशः निसिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार विजयी हुए थे, लेकिन बीजेपी उन सीटों तो भी नहीं बचा पाई और बीजेपी की हार की मॉर्जिन भी काफी बढ़ गई है। विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी ने फिर जीत का सिलसिला जारी रखा है। इस जीत के बाद टीएमसी और भी मजबूत होकर उभरी है। विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी लगातार दूसरे राज्यों में फोकस कर रही है और अब ममता बनर्जी केंद्र की राजनीति पर विशेष रूप से फोकस करेंगी।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *