बंगाल : हावड़ा के बेलूड़ से कुख्यात हैकर को सीआईडी ने किया गिरफ्तार

हावड़ा, 03 सितंबर । पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के बेलूड़ में रात भर तलाशी अभियान चला कर शनिवार तड़के कुख्यात हैकर अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमित लाखों रुपए और दस्तावेजों के साथ फरार होने की फिराक में था। लेकिन उससे पहले सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सीआईडी ने उसे धर दबोचा।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार शुक्रवार रात हावड़ा जिले के बेलूड़ के धर्मतल्ला रोड स्थित मंडल मिनी मार्केट में अमित कुमार के घर पर सीआईडी की एक टीम ने छापा मारा। रात भर तलाशी अभियान चलाने के बाद शनिवार तड़के कुख्यात हैकर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के घर से सीआईडी की टीम छह ट्रॉली बैग और दो ट्रंक लेकर बाहर निकली। माना जा रहा है कि ट्रॉली बैग और ट्रंक में भारी मात्रा में नगदी और जरूरी दस्तावेज हो सकते हैं। इसके साथ ही घर को सील कर दिया गया है।

आरोप है कि अमित कुमार ने देश ही नहीं बल्कि विभिन्न विदेशी संगठनों से भी हैकिंग के जरिए दिन-ब-दिन पैसे निकाले हैं। अमित कुमार और उनकी टीम विदेशी बैंकों की वेबसाइट और बैंक अकाउंट हैक करती थी और लाखों रुपये एक झटके में उड़ा लिए जाते थे। पूरी घटना के सामने आते ही इलाके में कोहराम मच गया। अमित कुमार के साथ इस फर्जीवाड़े में और कौन शामिल है और इसकी जड़ें कहां तक फैली हैं, इसका पता लगाने के लिए पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.