Bengal Coal smuggling News Update : आखिरकार सीबीआई के समक्ष पेश हुआ कोयला तस्करी का आरोपी

Insight Online News

कोलकाता, 30 मार्च : पश्चिम बंगाल के कोयलांचल क्षेत्रों में कोयले के खनन और तस्करी के हजारों करोड़ रुपये के अवैध कारोबार के सरगना अनूप माझी उर्फ लाला आखिरकार सीबीआई के समक्ष पेश हुआ। जांच एजेंसी ने उसे सोमवार को नोटिस देकर मंगलवार को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था।

अनूप माझी उर्फ लाला सुबह के समय जांच एजेंसी के निजाम पैलेस स्थित दफ्तर में पहुंचा। खबर लिखे जाने तक जांच अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे थे। इसके पहले आसनसोल, रानीगंज और कोलकाता स्थित मांझी के दफ्तर और ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

वह फरार चल रहा था, जिसके बाद केंद्रीय एजेंसियों ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। फिर भी जांच एजेंसियों को चकमा देकर वह लगातार छिपता फिर रहा था। इसकी वजह से उसकी संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। सीबीआई के एंटी करप्शन ब्रांच ने मंगलवार को लाला को हाजिर होने के लिए कहा था।

हालांकि इसके पहले भी कई बार सीबीआई ने लाला को नोटिस दिया था लेकिन वह चार महीनों से हाजिर नहीं हो रहा था। बताते चलें कि सीबीआई ने लाला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया है। सीबीआई के सूत्रों ने बताया है कि अगर वह पूछताछ में सहयोग नहीं करेगा तो बहुत हद तक संभव है कि उसकी गिरफ्तारी भी की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *