Bengal COVID-19 vaccine: : पश्चिम बंगाल सरकार के पास बची है मात्र 40 हजार कोरोना वैक्सीन

कोलकाता, 20 मार्च । पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल में भी कोविड-19 महामारी तेजी से पांव पसारने लगा है। सतर्क राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला मुख्यालयों और स्वास्थ्य अधिकारियों को बेहतर इलाज की व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का आदेश जारी किया है।

इसके अलावा महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन के जरिए चल रही आखिरी जंग को भी तेज करने की तैयारी कर दी गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि राज्य सरकार के पास मात्र 40 हजार कोरोना वैक्सीन बची है। विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर वैक्सीन की नई डोज नहीं आती है तो समस्याएं हो सकती हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर वैक्सीन के बारे में जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि केंद्र ने सप्ताहांत तक वैक्सीन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है, हालांकि उसकी प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की गई है। इसलिए राज्य सरकार चिंता में है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव है जिसकी वजह से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस कोविड-19 महामारी के जरिए भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है। सरकार ने आरोप लगाया है कि राज्य की सरकार जनता को प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त में कोरोनावायरस का टीका देना चाहती हैं लेकिन केंद्र सरकार अनुमति नहीं दे रही।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *