Bengal-Covid News Udpate : कोविड-19 रोकथाम के लिए हर तरह के कदम उठाए- ममता बनर्जी

कोलकाता, 19 अप्रैल । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में तेजी से कोविड-19 के प्रसार के बीच आम जन को आश्वस्त किया है कि उनकी सरकार ने महामारी की रोकथाम के लिए हर तरह का एहतियाती कदम उठाये हैं। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी को सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय रखने और महामारी रोकथाम के लिए आवश्यक सरकारी मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है, जिसमें महामारी से मुकाबले के लिए केंद्रीय मदद और पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है। सोमवार को मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ” देशभर में कोविड-19 के संक्रमण में भारी बढ़ोतरी के साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार अपने लोगों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

मैंने अतिरिक्त दबाव और वैक्सीन की उपलब्धता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क साधा है। इसके साथ ही मैंने सभी शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए हर स्तर पर विस्तृत व्यवस्था करें और रोकथाम के लिए हर संभव कोशिश जारी रखें।”

सचिवालय सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज ही दोपहर के समय राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय और स्वास्थ्य सचिव एस निगम राज्य सचिवालय नबान्न में आवश्यक बैठक करेंगे। इस बैठक में कोरोना के मद्देनजर कदम उठाने के निर्णय किए जाएंगे। उसके बाद दोपहर दो बजे संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से इसकी जानकारी दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि रविवार को ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर 5.4 करोड़ और वैक्सीन की खुराक तुरंत उपलब्ध कराने की मांग की थी। पत्र में ममता ने रेमडेसिविर और टॉसिलिजूमैब जैसी दवाओं की भी मांग की थी।

इसके साथ ही राज्य में ऑक्सीजन की कमी से भी पीएम को अवगत कराया था। उन्होंने पीएम से निवेदन किया था कि जितना जल्द संभव हो, बंगाल को ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। हालांकि उसके पहले एक चुनावी जनसभा में ममता ने देश में कोरोना वायरस के इलाज में वैक्सीन व दवाओं की कमी को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने वाहवाही बटोरने के लिए पूरी दुनिया को वैक्सीन बांट दी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *