HindiNationalNews

बंगाल : राशन घोटाले की जांच को लेकर ईडी फिर सक्रिय, कोलकाता समेत 7 स्थानों पर छापेमारी

कोलकाता। राशन घोटाले की जांच को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिर से कार्रवाई तेज कर दी है। शुक्रवार सुबह कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के सात विभिन्न स्थानों पर ईडी ने छापेमारी की। इनमें शेक्सपियर सरणी, उलुबेरिया, जयनगर और कल्याणी शामिल हैं। खासकर, कल्याणी के एक आदिवासी क्षेत्र में ईडी की टीम ने छापेमारी की। इस कार्रवाई में एक फूड इंस्पेक्टर के घर की भी तलाशी ली गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की संभावना जताई जा रही है।

ईडी लंबे समय से राशन घोटाले की जांच कर रही है। जांच की शुरुआत में ही कई जगहों पर छापेमारी की गई थी और संदिग्ध लोगों से पूछताछ हुई थी। इस मामले में राज्य के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी सहयोगी बाकिबुर रहमान को गिरफ्तार किया गया था। बाद में खुद ज्योतिप्रिय मल्लिक को भी हिरासत में लिया गया था। गिरफ्तार लोगों की सूची में बनगांव नगर पालिका के पूर्व प्रमुख भी शामिल थे। हालांकि, हाल ही में बाकिबुर सहित कुछ लोगों को जमानत मिल गई क्योंकि जांच में उनके घोटाले से सीधे तौर पर जुड़े होने के प्रमाण नहीं मिले थे। घोटाले की रकम को उनके व्यापार में इस्तेमाल किए जाने का कोई ठोस सबूत भी नहीं मिला।

इसी बीच, शुक्रवार सुबह एक बार फिर ईडी ने अचानक छापेमारी शुरू कर दी। ईडी के अधिकारी कोलकाता के कार्यालय से सात टीमों में बंटकर शेक्सपियर सरणी, उलुबेरिया, जयनगर और कल्याणी समेत विभिन्न स्थानों पर पहुंचे। कल्याणी में आदिवासी इलाके में ईडी की टीम ने छापेमारी की। वहीं, भांगर की फूड इंस्पेक्टर सलमा हेम्ब्रम के घर पर भी ईडी ने तलाशी ली। जानकारी के मुताबिक, सलमा हेम्ब्रम बीमार हैं और वर्तमान में एक निजी नर्सिंग होम में इलाज करा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *