Bengal Election Results Update : कोलकाता में तृणमूल का वर्चस्व कायम, 11 में से दस सीटों पर बढ़त

कोलकाता, 02 मई । बंगाल विधानसभा चुनाव के अब तक मिले रुझानों के अनुसार महानगर कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस अपना वर्चस्व कायम रखती दिख रही है। महानगर की 11 में से 10 सीटों पर तृणमूल के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जबकि महानगर की एकमात्र जोड़ासांको सीट पर भाजपा आगे है।

महानगर की सबसे चर्चित सीटों में से एक मध्य कोलकाता की भवानीपुर से तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चटर्जी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रुद्रनील घोष से 22 हजार से अधिक मतों आगे चल रहे हैं। राज्य के एक अन्य मंत्री एवं वरिष्ठ तृणमूल नेता फिरहाद हकीम कोलकाता पोर्ट सीट पर लगातार बढ़त बनाये हुए हैं।

दक्षिण कोलकाता की टालीगंज सीट पर राज्य के मंत्री एवं तृणमूल उम्मीदवार अरूप बिस्वास भाजपा के हैवीवेट उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर निर्णायक बढ़त बना चुके हैं जबकि बालीगंज सीट पर राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी 23 हजार से भी अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

मध्य कोलकाता की एंटाली सीट पर तृणमूल के स्वर्णकमल साहा बढ़त बनाए हुए हैं जबकि उत्तर कोलकाता की बेलगछिया-काशीपुर सीट से तृणमूल के अतीन घोष 9,389 मतों से आगे हैं। महानगर की रासबिहारी सीट से तृणमूल के देवाशीष कुमार 12 हजार से अधिक मतों की लीड हासिल कर चुके हैं। लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा को बढ़त मिली थी।

उधर, उत्तर कोलकाता की मानिकतला सीट से उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडे पूर्व फुटबालर एवं भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे से आगे हैं जबकि चौरंगी विधानसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार नयना बनर्जी 8,829 मतों की लीड ले चुकी हैं। महानगर की श्यामपुकुर सीट से पूर्व मंत्री शशि पांजा बढ़त बनाए हुए हैं। एकमात्र उत्तर कोलकाता की जोड़ासांको सीट पर भाजपा बढ़त बनाए है। इस सीट से भाजपा उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 2500 मतों से आगे चल रही हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *