Bengal Election Update : बंगाल में बोले अमित शाह- दो मई से सोनार बांग्ला युग की शुरुआत होगी, राहुल गांधी को बताया टूरिस्ट

कोलकाता, 16 अप्रैल । पश्चिम बंगाल में छठे चरण (22 अप्रैल) के मतदान के लिए चुनाव प्रचार करने शुक्रवार को नदिया जिले के तेहट पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि दो मई को चुनाव परिणाम के साथ ही पश्चिम बंगाल में सोनार बांग्ला युग की शुरुआत हो जाएगी। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्हें टूरिस्ट करार दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने सीधे तौर पर राहुल गांधी का नाम लेते हुए कहा कि मतदान के कई चरण संपन्न हो गए लेकिन राहुल बाबा कहीं नहीं दिखे। उन्होंने सिर्फ एक रैली की है और भाजपा के डीएनए के बारे में बात करते हैं। हमारे डीनए के बारे में मत पूछो क्योंकि यह विकास, राष्ट्रवाद और आत्मानिर्भर भारत को प्रदर्शित करता है’। उन्होंने कहा ‘राहुल बाबा बीजेपी के डीएनए के बारे में पूछते हैं। मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि D- डेवलपमेंट, N- नेशनलिज्म, A- आत्मनिर्भर भारत।’ घुसपैठ के मुद्दे पर शाह ने कहा ‘घुसपैठ करने वाले हमारे युवाओं की नौकरियां और गरीबों का खाना ले जाते है। अगर बंगाल में घुसपैठ नियंत्रित नहीं हुआ, तो यह केवल बंगाल ही नहीं पूरे देश के लिए खतरा होगा।’

उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी नागरिकता के मुद्दे पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा ‘क्या मतुआ, नामशूद्र और ऐसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए। दीदी कहती हैं कि वे जब तक सत्ता में रहेंगी, तब तक उन्हें नागरिकता नहीं मिलेगी।’ उन्होंने सीएए के तहत इन समुदायों को नागरिकता देने का वादा किया है। शाह ने कहा ‘जैसे ही हम सत्ता में आएंगे, तो जल्द से जल्द बीजेपी ऐसे समुदायों को सीएए के अंतर्गत नागरिकता देगी। ‘ शाह ने कहा,’जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको भाजपा नागरिकता देने का काम करेगी। नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा’।

शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, जबकि घुसपैठियां यहां बड़ी संख्या में रह रहे हैं, आखिर उनकी पहचान कर यहां से क्यों नहीं भगाए? बाकी शरणार्थियों को भाजपा नागरिकता देने का काम करेगी। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर राज्य में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत का दावा किया है। अमित शाह ने दोहराया कि उनकी पार्टी बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। शाह ने कहा कि हम नए वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं और दो मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला भी नए युग में प्रवेश कर जाएगा। उसके बाद कट मनी लेने वाला कोई नहीं बचेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *