Bengal Election Update : भाजपा नेताओं का बंगाल में कमल फूल खिलाने का सपना 2 मई को टूट जाएगा : अभिषेक बनर्जी

Insight Online News

दक्षिण 24 परगना : भाजपा नेता राज्य में कमल फूल खिलने, यानी सत्ता में आने का सपना देख रहे हैं पर यह सपना दो मई को टूट जाएगा। भाजपा नेताओं पर फिकरा कसते हुए तृणमूल युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अभिषेक बनर्जी ने यह टिप्पणी की। अभिषेक बनर्जी गोसाबा के तृणमूल उम्मीदवार जयंत नस्कर के समर्थन में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा कभी भी सत्ता में नहीं आ पाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा सरकार पिछले सात वर्षों से झूठे वादे करते हुए लोगों बरगला कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का घोषणापत्र एक छलावा है। भाजपा की सरकार में लोगों की दिक्कतें बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार का पिछले सात साल का रिपोर्ट कार्ड बंगाल की तृणमूल सरकार के रिपोर्ट कार्ड के मुकाबिल कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि सिर्फ चुनाव के मौके पर ही दिल्ली, लखनऊ और मध्यप्रदेश से भाजपा नेता बंगाल में आते हैं। चुनाव के बाद इन नेताओं का फिर पता नहीं चलेगा।

अभिषेक बनर्जी ने जीएसटी के मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि जीएसटी का जो हिस्सा राज्यों को मिलना चाहिए वह नहीं दिया जाता है। जबकि जीएसटी में इस तरह का स्पष्ट प्रावधान है। उन्होंने भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि यह सिर्फ सुनायी देता है। उनका मकसद था कि भाजपा सिर्फ प्रचार करती है। दूसरी तरफ तृणमूल के चुनावी घोषणा पत्र का नजारा देखने को मिलता है। यानी तृणमूल जो घोषणा करती है उस पर अमल करती है। तृणमूल सरकार ने जो वादे किए थे उन्हें पिछले दस सालों में सौ फीसदी पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि बंगाल के कुछ विकास कार्यो को यूएनओ ने भी सराहा है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती है तो एक जून से विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड, कृषक बंधु योजना के तहत किसानों को 10 हजार रुपए, न्यूनतम मासिक आय और मुफ्त में घर-घर राशन देंने की व्यवस्था करेगी। उन्होंने इलाके के लोगों से तृणमूल उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने सागर में तृणमूल उम्मीदवार बंकिम चंद्र हाजरा और पाथेरप्रतिमा में तृणमूल उम्मीदवार समीर जाना के पक्ष में मतदान कर के उन्हें भारी मतों से जिताने की अपील की। इस मौके पर हिंमाशु शेखर राय, शर्मिला साव, रजनी हालदार और अनुराधा मांझी सहित हजारों की संख्या में तृणमूल कायकर्ता व समर्थक मौजूद थे।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *