Bengal Election Update : ममता के दूसरी सीट से चुनाव लड़ने की अफवाह भाजपा का माइंडगेम : यशवंत सिन्हा

कोलकाता, 03 अप्रैल । अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में वित्त मंत्री रहे चुके और अब तृणमूल नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ममता बनर्जी के दूसरे स्थान से लड़ने की खबरों को अफवाह बताते हुए इसे भाजपा का माइंडगेम बताया था।

शनिवार को कोलकाता में पत्रकारों से वार्ता करते हुए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जानती है कि वह हार रही है, इसलिए ममता बनर्जी के दूसरी जगह से चुनाव लड़ने की अफवाह भाजपा फैला रही है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा के सभी प्रकार के माइंडगेम से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने एक दिन पहले असम में एक भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी से ईवीएम मशीन बरामद होने को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि भाजपाा जानती है कि चुनाव हार रहेे हैं, इसलिए ईवीएम बदल रहे हैं। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि ईवीएम का आदान-प्रदान न हो। इससे पहले नंदीग्राम में चुनाव के दिन यशवंत सिन्हा चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिले थे और आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी कई क्षेत्रों में धांधली कर रही है।

उल्लेखनीय है कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को बंगाल में चुनावी रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि नंदीग्राम में संभावित हार को देखते हुए वह किसी दूसरी सीट से नामांकन पत्र भरने की तैयारी कर रही हैं।

हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने इसके तुरंत बाद इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी और प्रधानमंत्री से इस बयान के लिए माफी मांगने को कहा था। तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री नंदीग्राम से आसानी से जीत रही हैं और वह किसी दूसरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालांकि बाद में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता और सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा था कि ममता बनर्जी बनारस से चुनाव लड़ेंगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *