Bengal Election Update : दिव्येंदु अधिकारी ने जताई नंदीग्राम में दंगे की आशंका, जिलाधिकारी को लिखा पत्र

कोलकाता, 02 अप्रैल । राज्य की बहुचर्चित नंदीग्राम विधानसभा सीट के लिए मतदान हाेने के बाद भी नंदीग्राम में माहौल तनावपूर्ण है। इस तनाव को लेकर भाजपा ने दंगा भड़कने की आशंका जताते हुए प्रशासन से आवश्यक कदम उठाने के बाद की मांग की है।

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के भाई और सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने क्षेत्र में दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक दंगे भड़कने की आशंका व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्हाेंने जिलाधिकारी को एक पत्र लिखकर पहले से ही आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान के बाद उनके समर्थन में घर से बाहर निकले आये थे। इससे माहौल तनावपूर्ण बन गया। मतदान होने के बाद केन्द्रीय सुरक्षा बल कम हो गये हैं। दिव्येंदु अधिकारी ने पत्र लिखा है कि शहर में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जानी चाहिए।

दरअसल, गुरुवार को 01 अप्रैल को मतदान के समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में मौजूद रहीं। इस दौरान वे अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र बोयाल के एक मतदान केंद्र में करीब दो घंटे तक बैठी रही थीं। भाजपा ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री की मौजूदगी में बड़ी संख्या में एक समुदाय के लोग घरों से बाहर निकल आए और दूसरे समुदाय के लोगों को मतदान से रोक रहे थे। नगर में धारा 144 लगे होने के बाद भी बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बावजूद सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर आ गये थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *