Bengal Election Update : मिनी पाकिस्तान और बेगम मामले पर शुभेंदु अधिकारी को चुनाव आयोग का नोटिस

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 24 घंटे के प्रतिबंध लगाने के फैसले पर चौतरफा आलोचना झेल रहे चुनाव आयोग ने अब भाजपा के नेताओं को भी ताबड़तोड़ नोटिस देना शुरू कर दिया है। अब चुनाव आयोग ने भाजपा के बड़े नेता शुभेन्दु अधिकारी को नोटिस भेजा है।
मंगलवार को चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बेगम कहने और तृणमूल की सरकार बनने पर बंगाल के “मिनी पाकिस्तान” बनने वाले बयान को लेकर भाजपा के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी को नोटिस भेजकर चेतावनी दी है।

दरअसल, एक जनसभा में शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को बेगम कहा था और यह भी कहा था कि बंगाल में अगर तृणमूल कांग्रेस की सरकार तीसरी बार बनती है तो इस क्षेत्र को मिनी पाकिस्तान बना दिया जाएगा। इस बयान को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के दस दिन बाद चुनाव आयोग ने शुभेन्दु को नोटिस भेजा है।

एक बयान को लेकर चुनाव आयोग ने प्रचार करने से ममता बनर्जी पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। ममता पर कार्रवाई के बाद चुनाव आयोग की तमाम आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। तब चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को भी ताबड़तोड़ नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। चुनाव आयोग प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा को प्रचार करने से 48 घंटे के लिए रोक लगा दी थी। इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को भी नोटिस देकर सीतलकुची घटना पर उनके बयान को लेकर जवाब तलब किया गया है।

राजनीति के जानकारों का कहना है कि ममता पर प्रतिबंध लगाने के बाद देशभर में हो रही विपक्ष की लामबंदी से चुनाव आयोग के अधिकारी दबाव में हैं। अब आयोग भाजपा नेताओं के खिलाफ ताबड़तोड़ नोटिस जारी कर रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *