Bengal Election Update : गृहमंत्री शाह ने कालिम्पोंग में किया रोड शो, गोरखाओं के उत्थान के लिए किए वादे

कालिम्पोंग, 12 अप्रैल । केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कालिम्पोंग में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो के बाद शाह ने जनसभा में गोरखाओं के उत्थान के लिए कई वादे किए।

केन्द्रीय गृहमंत्री आज उत्तर बंगाल के दौरे पर सिलीगुड़ी के बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरे है। यहां दार्जिलिंग के सासंद राजू बिष्ट ने उनका स्वागत किया। इसे बाद वे हेलीकॉप्टर से कालिम्पोंग के दुर्पीन गम्पा ग्राउंड (आर्मी ग्राउंड) पर पहुंचे। यहां शाह ने जिले की एक मात्र विधानसभा क्षेत्र कालिम्पोंग से भाजपा उम्मीदवार शुभ प्रधान के पक्ष में एक रोड शो किया। रोड शो की शुरूआत दस माइल ऋषि रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा से शुरू हुआ। पूरे शहर की परिक्रमा करने के बाद रोड शो का त्रिकोण पार्क में समापन हुआ।

इस मौके पर एक जनसभा में शाह ने कहा कि आपका प्यार और उत्साह ने मेरे मनोबल को बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों के साथ सीपीएम और तृणमूल कांग्रेस ने छल किया है। कइयों गोरखाओं की जान ली है। उनकी सरकार आने के बाद एसआईटी बिठाकर हत्या की जांच करवायेंगे। गोरखा स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय बनाऊंगा। एनआरसी आने के बाद भी एक भी गोरखाओं को काेई परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि 11 गोरखाओं की जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किया जायेगा। उन्होंने रोड शो का समापन भारत माता के जयकारे के साथ किया।
कालिम्पोंग में रोड शो के समापन के बाद गृह मंत्री शाह धुपगुड़ी के लिए रवाना हो गए। वहां कई जसनसभाओं को संबोधित करेंगे। उसके बाद शाम पांच बजे के लगभग वे सिलीगुड़ी हासमी चौक से एयरव्यू मोड़ तक मेगा रोड शो करेंगे। अगले दिन 13 अप्रैल को सुबह गोरखा स्टेडियम लेबांग दार्जिलिंग में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *