Bengal Election Update : फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलीं ममता, पीएम मोदी पर बोला हमला

कोलकाता, 14 अप्रैल । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार जिले के सीतलकुची में एक राजबंशी युवक आनंद बर्मन और केंद्रीय बलों की गोली से मारे गए चार युवकों के परिवारों वालों से मुलाकात की। इससे पहले चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक प्रवेश पर रोक लगा दी थी।

ममता बनर्जी 72 घंटे की समाप्ति के बाद माथाभांगा पहुंचीं और मृतकों के परिजनों से मुलाकात करते हुए आश्वासन दिया है कि दोषियों को सजा मिलेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि चुनाव समाप्त होने के बाद वे फिर आएंगी और जो करना होगा, वह करेंगी। इसके साथ ही आरोप लगाया कि फिर से कोरोना बढ़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोषी हैं।

बता दें कि 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान सीतलकुची के 126 नंबर बूथ पर पांच लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन राजनीतिक हिंसा के मद्देनजर चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक नेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। इस कारण ममता बनर्जी अगले दिन माथाभांगा आने वाली थीं, लेकिन नहीं आ पाई थीं। उसके बाद आज यानि बुधवार माथाभांगा पहुंचीं ममता बनर्जी कहा,” मृतक के परिजनों में एक गर्भवती महिला है। एक का एक माह का बच्चा है। मैं मानती हूं कि न्याय होने की जरूरत है, जो भी दोषी है, उसको सजा देंगे ही। चुनाव समाप्त होने के बाद जो भी जांच की जरूरत होगी, वह की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “मुझे 72 घंटे आने नहीं दिया गया। मैं घटना के दूसरे दिन ही आना चाहती थी, लेकिन आने नहीं दिया। आप लोगों शांत रहें। कोई उत्तेजना और उकसावे में नहीं आएं। दोषी चाहे जितना ही बड़ा होगा, सजा होगी। इसके लिए जितना हो सकेगा करेंगे।”

उन्होंने कहा कि परिवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने मदद दी है। चुनाव के बाद इन परिवारों के लिए जो भी करने की जरूरत है, करेंगे। हम की शांति रक्षा करेंगे। बुलेट के बदले बैलेट से जवाब देंगे। बुलेट के बदले शांति से जवाब देंगे। आनंद बर्मन के हत्यारों को भी पकड़ेंगे। मारे गए लोग भी मुस्लिम राजबंशी हैं। ये भी राजबंशी हैं। कोई हिंदू और कोई मुसलमान है। इस घटना की निंदा करते हैं। आगामी दिन लोग इसका जवाब देंगे। जो मारे गए उसके लिए एक शहीद वेदी तैयार कर दें। कल 24 घंटे कार्यक्रम करने नहीं दिया गया। 72 घंटे आने नहीं दिया गया है। बर्मन हों या मुस्लिम हो, चुनाव के बाद पहली बार यहीं आऊंगी। उस समय जो भी करना होगा, करेंगे। बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर गणतंत्र की जय हो और गणतंत्र की हत्याकारी को सजा मिले।

कोरोना बढ़ने के लिए मोदी दोषी
-ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने तीन माह पहले मोदी को पत्र लिखा था। सभी को बिना पैसा इंजेक्शन देंगे, लेकिन नहीं दिया। एक वर्ष पहले कोविड अच्छा हो गया था, यदि सभी को इंजेक्शन दे दिया गया होता तो इतना संक्रमण तो नहीं बढ़ता। फिर कोविड हो रहा है, इसके लिए दोषी नरेन्द्र मोदी हैं। राज्य सरकार खुद यह इंजेक्शन नहीं ले सकती है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों को वैक्सीन की जरूरत थी उन्हें आपूर्ति नहीं की गई जिसकी वजह से महामारी दोबारा फैल रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *