Bengal Election Update : बंगाल में बोले पीएम मोदी, दीदी को लोगों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं

कोलकाता, 17 अप्रैल। पश्चिम बंगाल में शनिवार को हो रहे पांचवें चरण के मतदान और तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छठे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आसनसोल पहुंचे। यहां उनकी रैली में भारी भीड़ उमड़ी। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि दीदी को लोगों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं है। जब भी कोरोना रोकथाम की बैठक होती है तो दीदी उसमें नहीं जाती हैं।

मोदी ने बंगाल के आसनसोल को मिनी इंडिया बताते हुए कहा कि पूरे भारत के लोग यहां की फैक्टरियों में काम करने के लिए आते थे, लेकिन लोग अब यहां से पलायन कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि मां, माटी और मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां माफिया राज फैला दिया है।चार दौर का मतदान और टीएमसी खंड-खंड हो गई। बाकी चार दौर का मतदान, दीदी का पत्ता साफ हो जाएगा।

मोदी ने कहा कि पांचवें चरण के मतदान में भी कमल के फूल पर बटन दबाकर, भाजपा की सरकार बनाने के लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया।

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं। केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा।
पीएम मोदी ने रैली में ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि अपने अहंकार के कारण दीदी को हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा ही दिखता है। केंद्र सरकार ने अनेक बार कोरोना सहित अनेक विषयों पर बात करने के लिए बैठकें बुलाई हैं, लेकिन दीदी कोई न कोई कारण बताकर इन बैठकों में नहीं आतीं।

मोदी ने कहा कि कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप सामने आया है। पांच लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से पता चला है। इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो। मोदी ने कहा कि इस चुनाव में आपका एक वोट टीएमसी का ही पत्ता साफ नहीं करेगा बल्कि यहां से माफिया राज भी खत्म होगा। पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मैं यहां दो बार आया। जब मैं पहली बार आया था तब तो इतनी भीड़ नहीं थी लेकिन इस बार आप लोग हर बार से ज्यादा संख्या में आए हैं। उन्होंने कहा कि हम राज्य में कानून व्यवस्था वापस लाएंगे।

हम यहां औद्योगीकरण करेंगे। पुलिस और प्रशासन भी आपकी सुविधा के लिए काम करेंगे। विकास के नाम पर बंगाल में केवल लूट हो रही है। ममता बनर्जी केंद्र की योजनाओं का विरोध कर रही हैं। हम बंगाल में वो सभी स्कीम लागू करेंगे जिन्हें ममता सरकार ने रोक रखा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *