Bengal Election Update : बंगाल में बोले पीएम मोदी : आधे चुनाव में ही टीएमसी साफ

कोलकाता, 12 अप्रैल । पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार किया है। बर्दवान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल में अभी तक आधे चुनाव ही हुए हैं लेकिन तृणमूल साफ हो गई है। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही किसानों के जो 18,000 रुपये ममता सरकार ने रोक रखे हैं, उसे केंद्र सरकार सीधे खाते में भेजेगी। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र में आर्सेनिक मुक्त पीने का पानी घर-घर उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

बिहार के एक पुलिस इंस्पेक्टर की बंगाल में पीटकर हत्या का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक वीर जवान को बंगाल में पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। उन्होंने कहा कि 2 मई को दीदी गईं। पीएम ने कहा, “भाजपा के जन्म में जिस बंगाल की बहुत बड़ी भूमिका है, उस बंगाल की जितनी सेवा भाजपा करे, उतना कम होगी। आपकी एक-एक आवश्यकता, आपकी एक-एक जरूरत को ध्यान में रखते हुए, भाजपा सरकार काम करेगी।

दीदी ने 10 साल तक मां, माटी, मानुष के नाम पर बंगाल पर राज किया लेकिन इन दिनों सभा में मां, माटी, मानुष नहीं बल्कि मोदी, मोदी, मोदी… करती रहती हैं। दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है। जन्मदिन मनाना है, तो तृणमूल से पूछो। घर बनाना है, तो तृणमूल को कट-मनी दो। राशन लेना है, तो तृणमूल को कटमनी दो। कहीं अपना सामान ले जाना है, अपना सामान लाना है, तो तृणमूल को कट-मनी दो।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “दीदी, ओ दीदी, आपको गुस्सा करना है तो मैं हूं न, मुझ पर कीजिए। जितनी मर्जी गाली दीजिए लेकिन बंगाल की गरिमा, बंगाल की गौरवमयी परंपरा का अपमान मत कीजिए। दीदी, ओ दीदी, अरे दीदी, हार होती देख ये क्या हो गया आपको, आपके करीबियों को? हालत तो ये हो गई है कि दीदी अब केंद्रीय वाहिनी के खिलाफ अपने कार्यकर्ताओं को भड़का रही हैं। वो राजा राम मोहन राय, जिन्होंने जाति प्रथा के खिलाफ देश को झकझोरा, इस कुरीति को मिटाने के लिए देश को दिशा दिखाई, उनके बंगाल में दीदी ने दलितों को इतना बड़ा अपमान किया है। दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति के भाई-बहनों को गाली देने लगे हैं। दीदी के करीबी लोग उन्हें भिखारी कहने लगे हैं। बाबा साहेब की आत्मा को दीदी के कड़वे शब्द सुनकर कितना कष्ट हुआ होगा। दीदी को ये भी मालूम है कि एक बार बंगाल से कांग्रेस गई तो कभी वापस नहीं आई। वामपंथी वाले, लेफ्ट वाले गए, वापस नहीं आएं। दीदी, आप भी एक बार गई तो कभी वापस नहीं आएंगी। दीदी की पूरी टीम को ही बंगाल के लोगों ने मैदान से बाहर जाने को कह दिया है। अब दीदी बंगाल के लोगों से गुस्सा तो होंगी ही। दूसरा, बंगाल के लोगों ने दीदी का बहुत बड़ा प्लान फेल कर दिया। दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये खैला भी जनता ने समय रहते समझ लिया।

मोदी ने कहा कि चार चरणों के चुनाव में बंगाल की जागरूक जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि भाजपा की सीटों की सेंचुरी हो गई है। जो आपके साथ खैला करने की सोच रहे थे, उन्हीं के साथ खेला हो गया है। पीएम मोदी ने फ्रेट कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा कि इससे बंगाल में रोजगार बढ़ेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *