Bengal Governor Jagdeep Dhankhar : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार के रुख को बताया गलत

कोलकाता,18 अक्टूबर : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्यपाल की संवैधानिक शक्ति को लेकर ममता बनर्जी सरकार के रुख को ‘गलत’ करार दिया।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा, “राज्यपाल की संवैधानिक ताकत को लेकर ममता बनर्जी की सरकार का रुख गलत है। संविधान राज्यपाल को आदेश देता है कि वह संविधान और कानून की रक्षा करें। यही लोकतंत्र का सार है। राज्यपाल राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डालने वाले सभी अपराधों को रोकने के लिए बाध्य हैं।”

उन्होंने लिखा, “ ममता बनर्जी के मुख्य सचिव राज्य सरकार के मुख्य सचिव हैं, न कि मुख्यमंत्री के। वह मुख्यमंत्री के प्रमुख राजनीतिक सचिव नहीं हैं। लोक सेवकों को सिर्फ और सिर्फ नियमों का पालन करना चाहिए। ”

उन्होंने आईएएस एसोसिएशन काे टैग करते हुए लिखा, “ किस तरह से नौकरशाह लापरवाही से आचरण नियमों और व्यापार के संवैधानिक नियमों का उल्लंघन कर सकते हैं। ”

राज्यपाल लिखते हैं, “अब वक्त आ गया है कि मुख्य सचिव और नौकरशाह अवज्ञा करना बंद करें और नियमों का पालन करें। उनके द्वारा किए गए इन उल्लंघनों के परिणाम स्वरूप भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है और इसके परिणाम स्वरूप शासन व्यवस्था का संविधान के अनुरूप पालन नहीं हो पाया है।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *