HindiNationalNews

बंगाल : बाढ़ के हालात का जायजा स्पीड बोट से ले रहे थे सांसद-विधायक-डीएम, पलट गई नाव

कोलकाता। बीरभूम जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके का निरीक्षण करते समय एक बड़ी दुर्घटना हुई। जिले के लाभपुर इलाके में बुधवार को एक स्पीडबोट पलट गई, जिसमें दो सांसद, एक विधायक, जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों सहित कुल 12 लोग नदी में गिर गए। घटना के तुरंत बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

यह घटना बुधवार देर शाम तब हुई जब बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए बोलपुर से सांसद असित माल, राज्यसभा सांसद सामिरुल इस्लाम, विधायक अभिजीत सिंह, जिलाधिकारी विधान राय और अन्य अधिकारी लाभपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे थे। निरीक्षण के दौरान वे स्पीडबोट से नदी के आसपास के इलाकों में गए थे। बोलपुर और रामघाटी के बीच अचानक स्पीडबोट पलट गई और सभी लोग पानी में गिर गए। हालांकि, समय रहते स्थानीय निवासियों और बचाव कर्मियों की मदद से सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुई लगातार बारिश और डैम से छोड़े गए पानी के कारण बीरभूम जिले सहित दक्षिण बंगाल के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं। कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे जिले के कई पुल डूब गए हैं और खेतों की फसलें जलमग्न हो गई हैं। यहां तक कि प्रसिद्ध कंकालीतला मंदिर और तारापीठ श्मशान भी पानी में डूब गए हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बाढ़ प्रभावित जिलों का निरीक्षण कर रही हैं। बुधवार को उन्होंने पुरसुरा और घाटाल का दौरा किया था। बाढ़ की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने डैम से पानी छोड़ने के लिए डिविसी (डीवीसी) पर नाराजगी जताई और इसे ‘मानव निर्मित बाढ़’ करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *