Bengal News Update : नंदीग्राम सीट की जंग तेज, 10 को ममता और 12 को शुभेंदु भरेंगे नामांकन

  • तृणमूल और भाजपा ने अलग-अलग हैलीपैड तैयार कराने का फैसला लिया

कोलकाता, 08 मार्च । पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में सबसे दिलचस्प हो चुकी नंदीग्राम सीट की जंग तेज होती जा रही है। यहां से तृणमूल कांग्रेस की ओर से खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हीं की कैबिनेट में मंत्री रहे कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया है। 10 मार्च को ममता बनर्जी और 12 मार्च को शुभेंदु अधिकारी अपना-अपना नामांकन भरेंगे। इसके लिए दोनों ही पार्टियां अलग-अलग हेलीपैड बना रहे हैं।

टीएमसी सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी नौ मार्च को नंदीग्राम पहुंच रही हैं। उनके लिए नंदीग्राम में किराये का घर लिया गया है। दरअसल सीएम ने एक महीने तक नंदीग्राम को ही अपना ठिकाना बनाने का फैसला लिया है। अब तक टीएमसी ने ऐसे दो घर चुने हैं, जहां ममता बनर्जी रुक सकती हैं। इनमें से एक घर पूर्व सैनिक का है, जबकि दूसरा घर एक स्थानीय टीचर का है। ममता बनर्जी 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी और 11 मार्च से इस सीट पर प्रचार की शुरुआत करेंगी।

ममता बनर्जी की कैबिनेट में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी को भाजपा ने उम्मीदवार बनाकर इस चुनावी लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है, इसलिए नंदीग्राम सीट पर चुनाव को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। शुभेंदु 12 मार्च को हल्दिया में नंदीग्राम विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा में शामिल हुए फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी शुभेंदु अधिकारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने नंदीग्राम जाएंगे।

ऐसे में दिग्गजों के हेलिकॉप्टरों के लिए हेलीपैड भी तैयार हो रहे हैं। राजनीति की पिच अलग-अलग होने के साथ ही तृणमूल और भाजपा ने अलग-अलग हैलीपैड भी तैयार कराने का फैसला लिया है। रविवार को टीएमसी के हेलीपैड के ट्रायल का मौका था। भाजपा इस सीट पर प्रचार के लिए आने वाले नेताओं के हेलिकॉप्टर्स के लिए टेंगुआ में हवाई पट्टी तैयार कर रही है, जबकि तृणमूल बारटाला में हैलीपैड तैयार करा रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.