Bengal News Update : कोरोना संक्रमित कांग्रेस उम्मीदवार ने इलाज के दौरान दम तोड़ा

कोलकाता, 15 अप्रैल । चुनाव के दौर से गुजर रहे पश्चिम बंगाल में कोविड-19 महामारी के तेजी से फैलाव के प्रति चुनाव आयोग और सरकारों ने किस कदर आंखें बंद की, इसकी कलई गुरुवार को खुल गई। कोविड-19 महामारी से पॉजिटिव होने की वजह से इलाज के दौरान कांग्रेस के उम्मीदवार रेजाउल हक की मौत हो गई है। गुरुवार सुबह उन्होंने कोलकाता के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली है। वह मुर्शिदाबाद के शमशेर गंज से पार्टी के उम्मीदवार थे।

कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां उन्होंने आखिरी सांस ली है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के सचिव रोहन मित्रा ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा है कि कोरोना की वजह से शमशेर गंज से कांग्रेस के उम्मीदवार रेजाउल हक की मौत हो चुकी है। अब समय जागने का है। हम जिंदा रहे और अगले साल का कैलेंडर देख सकें इसके लिए जरूरी है कि महामारी से बचाव के प्रति सजग हुआ जाए।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जारी राज्य स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक कोविड-19 से एक दिन में पॉजिटिव होने वालों की संख्या करीब 6000 है। यह अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। जब कोविड-19 अपने शुरुआती दौर में सबसे अधिक घातक था तब भी इतनी संख्या में एकदिन में लोग पॉजिटिव नहीं हुए थे। इस बीच चुनाव के कारण बंगाल में जनसभाओं में हो रही भारी भीड़ खतरे की घंटी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *