Bengal News Update : ममता ने मोदी को लिखा पत्र

Insight Online news

कोलकाता 09 मई : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ जंग के लिए राज्य में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने हेतु मदद मांगी।

सुश्री बनर्जी ने श्री मोदी से ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, सिलेंडर तथा कोविड-19 से संबंधित दवाओं पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), सीमा शुल्क माफ करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने लिखा, “देश में और सामान्य तौर पर पश्चिम बंगाल में कोविड के ​​मामलों आयी अचानक वृद्धि के कारण मैं आपको बुनियादी ढांचे, उपकरण, चिकित्सा और ऑक्सीजन सहित एक चिकित्सा प्रणाली को बढ़ाने की सुविधा पर एक महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में लिख रही हूँ।

उन्होंने पत्र में कहा, “हम नई चुनौतियों का सामना करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और विभिन्न स्रोतों से संसाधनों को दिशा देने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं, जिसमें कोविड उपचार के लिए जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करना भी शामिल है।”

उन्होंने कहा, “बड़ी संख्या में संगठनों ने व्यक्तिगत और परोपकारी एजेंसियां ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, सिलेंडर, क्रायोजेनिक भंडारण टैंक, टैंकर, टैंक कंटेनर और कोविड संबंधित दवाओं का दान देने के हाथ आगे बढ़ाया है। मांग और आपूर्ति के बड़े अंतर को पूरा करने में राज्य सरकार के प्रयासों से इन संगठनों के दान बहुत पूरक होंगे।”

सुश्री बनर्जी ने कहा कि कई दान दाताओं तथा एजेंसियों ने सीमा शुल्क / एसजीएसटी / सीजीएसटी / आईजीएसटी छूट पर विचार करने को लेकर राज्य सरकार से सम्पर्क किया है।

उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार के दायरे में आता है, मैं अनुरोध करूंगी कि इन वस्तुओं को जीएसटी / सीमा शुल्क और अन्य ऐसे करों से मुक्त किया जाए। इससे उपर्युक्त जीवन रक्षक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति में आने वाली बाधाएं दूर हो सकेंगी और कोविड महामारी के प्रभावी प्रबंधन की दिशा में अहम योगदान निभा सकेंगी।

उन्होंने कहा, “मैं इस महत्वपूर्ण मामले में आपके विचार और सहयोग के लिए तत्पर हूं।”

संतोष, उप्रेती, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES