Bengal News Update: वर्चुअल रैली में बोले पीएम मोदी- ‘बदलाव के लिए लालायित हैं बंगालवासी’

Insight Online News

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना प्रकोप बढ़ने के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल जरिए सातवें चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के लोगों को संबोधित किया है। 

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के मतदान के लिए सिउरी, मालदा, बेहरामपुर और भवानीपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए सभा की तैयारी की थी लेकिन परिस्थितिवश मेरा बंगाल आना आज संभव नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के ये चुनाव सिर्फ सत्ता बदलने के लिए नहीं हैं, बल्कि इन चुनावों में मैं एक आकांक्षी, एक आशावादी पश्चिम बंगाल को उभरते देख रहा हूं। शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है। पश्चिम बंगाल, आज एक ऐसे शासन के लिए लालायित है, जहां सरकार का हर विभाग अपना काम करे, अपना दायित्व निभाए। उन्होंने कहा कि भेदभाव से मुक्त, सद्भाव से युक्त, व्यवस्था के लिए पश्चिम बंगाल वोट दे रहा है। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत पिछले 18 हजार रुपये बंगाल के हर किसान को मिलेंगे। 

उन्होंने कहा कि कोलकाता की पहचान तो “सिटी ऑफ जॉय” के रूप में रही है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से इसको सिटी ऑफ फ्यूचर के रूप में विकसित किया जाएगा। पीएम आवास योजना के अंतर्गत देशभर में हमारी सरकार द्वारा गरीबों के लिए दो करोड़ से अधिक घर बनवाए गए हैं। उन्होंने वादा किया कि बंगाल में भाजपा सरकार बनने पर गरीबों के लिए घर निर्माण की गति को तेजी से बढ़ाया जाएगा। मोदी ने कहा कि बहनों-बेटियों की सक्रिय भागीदारी के बिना विकास अधूरा है। भाजपा सरकार की ये कोशिश है कि बेटियों के जन्म से लेकर बुढ़ापे तक उनको हर वो सुविधा और प्रोत्साहन मिले, जिससे वो बेहतर समाज का निर्माण कर सके। टीके के दौरान भी, टीके के बाद भी, मास्क जरूरी है, पूरे चेहरे को मास्क से ढकना जरूरी है। दवाई भी, कड़ाई भी, इस मंत्र को हमें याद रखना है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *