Bengal News Update : मतदान से पहले राजनीतिक हिंसा, कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

कोलकाता, 20 अप्रैल । पश्चिम बंगाल में छठे चरण के मतदान से पहले मुर्शिदाबाद जिले में भी राजनीतिक हिंसा लगातार जारी है। जिले के हरिहरपारा इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लक्ष्य कर बमबारी हुई है। घटना में गंभीर रूप से घायल कांग्रेस के कार्यकर्ता की मौत हो गई है।

स्थानीय लोगों ने बताया है कि सोमवार देर रात इलाके में वर्चस्व को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक टकराव की शुरुआत हो गई थी। पूरे इलाके में रातभर बमबारी होती रही। आम लोग घरों में खिड़कियां-दरवाजे बंद कर दुबके हुए थे और रह-रहकर बम फटने की आवाजें सुनाई दे रही थीं।

बताया गया है कि दोनों ही दलों के कम से कम सात से आठ लोग इसमें घायल हुए हैं। इनमें से कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हालत गंभीर हो गई थी। उसमें से कासिम अली नाम के कार्यकर्ता को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। दोनों दलों ने एक-दूसरे के खिलाफ बमबारी के आरोप लगाए हैं।

मंगलवार को भी हालात तनावपूर्ण हैं और संभावित संघर्ष के मद्देनजर पुलिस ने पूरे क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी है। शव को पोस्टमार्टम करने के लिए भेजा गया है और पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। दोनों ही दलों ने एक दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *