Bengal TMC Leader Chhatradhar Mahato : टीएमसी नेता छत्रधर महतो सात दिनों की एनआइए हिरासत में

Insight Online News

कोलकाता : गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत साल 2009 के राजधानी एक्सप्रेस हाईजैक के मामले में शनिवार देर रात गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के नेता छत्रधर महतो को मंगलवार को कोलकाता में एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने उसे छह अप्रैल तक सात दिनों की हिरासत में भेज दिया। हालांकि एनआइए ने 14 दिन की हिरासत मांगी थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआइए को भुवनेश्र्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अपहरण मामले की जांच करने का आदेश दिया था। 2009 में इस ट्रेन का अपहरण हुआ था और इसका आरोप माओवादी समर्थित पीपल्स अगेन्स्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीपीए) के तत्कालीन संयोजक महतो पर लगाया गया था। 2009 में गिरफ्तारी के बाद आरोपितों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

मई 2015 में मेदिनीपुर जिला अदालत ने महतो को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। छत्रधर महतो पिछले साल फरवरी में ही जेल से छूटा है। दस साल तक वह जेल में रहा। जेल से छूटने के बाद टीएमसी ने महतो को जिला समिति में शामिल कर लिया था। छत्रधर महतो 2009 में माकपा नेता प्रबीर महतो की हुई हत्या के मामले में भी आरोपित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *