Bengal Update : बंगाल में जीत के बाद तृणमूल की नजर दिल्ली पर, लोकसभा चुनाव से पहले संगठन मजबूत करने पर जोर

कोलकाता, 15 जुलाई । पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने चार सालों तक भाजपा में रहकर वापस लौटे वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय को अहम जिम्मेदारी दी है। उन्हें चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में गए सभी नेताओं को लोकसभा चुनाव के समय तक पार्टी में वापस लौटाने की जिम्मेवारी दी गई है।

खासकर पार्टी उत्तर बंगाल के लिए उनके अनुभवों का लाभ उठायेगी। सूत्रों के मुताबिक मुकुल राय की घर वापसी के बाद वे अपने साथियों की भी वापसी करायेंगे। वे सारे नेता चाहे विधायक हों, जिला स्तर पर हों या फिर पंचायत के हों, राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि अगले कुछ दिनों में कई बड़े नेता तृणमूल में आ सकते हैं।

हाल के दिनों में भाजपा के कई विधायकों की गतिविधियों से राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गयी है। कुछ भाजपा विधायक खुलकर तृणमूल सरकार की सराहना कर रहे हैं तो कुछ विधायकों के गोपनीय तरीके से तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं से मिलने की भी चर्चा है। वहीं कुछ भाजपा विधायकों के भाजपा की बैठक में नहीं शामिल होने पर भी चर्चाओं का बाजार गरम है। मुकुल राय के करीबी सूत्रों के अनुसार उत्तर बंगाल के कई विधायक तृणमूल के संपर्क में हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *