Bengal Update : पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने 10 और मामले दर्ज किये

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को 10 और मामले दर्ज किये। एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि सीबीआई ने अब तक 31 मामले दर्ज किये हैं।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने चुनाव के बाद की हिंसा पर मानवाधिकार आयोग द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट के बाद, सीबीआई को उन मामलों की जांच करने का निर्देश दिया, जो पश्चिम बंगाल के विभिन्न थानों में दर्ज किये गये थे। ये सभी मामले हत्या, हत्या के प्रयास, सामूहिक बलात्कार, अपहरण और लूट से जुड़े हैं। उत्तर 24 परगना के एक मामले में आरोपी ने पीड़ित के घर में तोड़फोड़ की और बम भी फेंका जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

एजेंसी ने पहले ही इन सभी मामलों की जांच शुरू कर दी है और सबूतों का जायजा लेने के लिए घटनास्थलों का दौरा किया है। सीबीआई ने चुनाव बाद नदिया जिले के छपरा में हिंसा की एक घटना को लेकर 25 अगस्त को दर्ज मामले में दो आरोपियों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया। इस मामले में 15 अलग-अलग स्थानों पर तलाशी भी ली गयी है।

नदिया जिले में हुई इस घटना में, स्थानीय लोगों की एक भीड़ दोपहर में पीड़ित के घर में घुस गई और उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़ित जब मौके पर उन्हें बचाने के लिए दौड़ा तो उसकी भी पिटाई की गयी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *