Bengal Update : दुर्गा पूजा राजनीति का अखाड़ा नहीं : दिलीप घोष

कोलकाता, 12 अक्टूबर । कोलकाता के दमदम पार्क में किसान आंदोलन की थीम पर बने पंडाल में जूते चप्पलों के इस्तेमाल से उपजा विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी लगातार हमलावर है। मंगलवार सुबह भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दमदम पार्क के पूजा आयोजक भारत चक्र संघ पर हमला बोला और कहा कि दुर्गा पूजा के जरिए जिस तरह से राजनीतिक प्रतिबद्धता दिखाने की कोशिश की जा रही है वह ठीक नहीं है। पूजा को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाया जाना चाहिए।

न्यू टाउन में मॉर्निंग वॉक करने निकले दिलीप घोष से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूजा सनातन नियमों के मुताबिक होनी चाहिए ना कि इसमें राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूजा की अपनी महिमा है, उसकी पवित्रता है और उसका सम्मान किया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी व मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत राय समेत भाजपा के अन्य नेताओं ने भी इस पर आपत्ति जताई है। दरअसल दमदम पार्क पूजा पंडाल में किसान आंदोलन की थीम पर पंडाल बनाया है। पुलिस लाठीचार्ज के दौरान भाग रहे किसानों के छूटे हुए जूते चप्पलों को पंडाल के अंदर सांकेतिक तौर पर रखा गया है और इसके ठीक पास मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। भारतीय जनता पार्टी इसे हिंदू आस्था का अपमान बता कर लगातार मुखालफत कर रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *