Bengal Update : अग्निकांड पीड़ितों के लिए पक्के घर बनवायेगी सरकार: ममता बनर्जी

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खाक हुई बस्ती का किया दौरा
  • पीड़ितों के खाने और रहने की व्यवस्था करने के दिए निर्देश

कोलकाता, 14 जनवरी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजधानी कोलकाता के बागबाजार इलाके में बुधवार रात भयावह अग्निकांड में खाक हुई हजारी बस्ती का आज दौरा किया। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को पक्का मकान बनाकर देने और तब तक रहने तथा खाने की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है।

दरअसल, बागबाजार पुल के पास स्थित झुग्गियों में बुधवार शाम को भीषण आग लग गई थी। ढाई घंटे के भीतर पूरी झुग्गी जलकर खाक हो गयी थी। गुरुवार को घटनास्थल बागबाजार का मुख्यमंत्री ने दौरा किया। बनर्जी ने कहा, “मैंने शशि पांजा (महिला और बाल विकास मंत्री), सुदीप बनर्जी (सांसद)) और पुलिस आयुक्त से बात की है। फायर ब्रिगेड, आपदा प्रतिक्रिया टीम, स्वयंसेवकों सभी ने मिलकर आग बुझाने का काम किया। मैंने रहने और खाने की भी व्यवस्था करवाई है। आज यह जगह साफ हो जाएगी। फिर कलकत्ता कॉर्पोरेशन यहां पक्के घर बनवाएगा। चिंता का कोई कारण नहीं है। ”

मुख्यमंत्री ने राज्य के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के प्रशासक फिरहाद हकीम को अग्निकांड के शिकार हुए लोगों को पांच किलो चावल, दाल, आलू और दूध के साथ बिस्कुट देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने शशि पांजा को महिलाओं को 4-5 साड़ी देने का भी निर्देश दिया। हालांकि, झुग्गी वालों ने शिकायत की कि आग बुझाने के काम में देरी हुई है।

दूसरी ओर नगर निगम के प्रशासक हकीम ने कहा कि नए घरों का निर्माण कार्य गुरुवार से शुरू होगा। सरकार अभी के लिए सरकार अस्थायी शिविर में भोजन और आवास प्रदान करने के लिए उपाय कर रही है। रैन बसेरा के लिए चार सामुदायिक हॉल खोल दिए गए हैं। बागबाजार महिला कॉलेज में अस्थायी शिविर रात में ही लगा दिया गया था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *