Bengal Update : ममता ने बुलाई मंत्रिमंडल की आपात बैठक, कई महत्वपूर्ण फैसले संभव

कोलकाता, 25 जुलाई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने पांच दिन के लिए दिल्ली जाने से पहले अपने मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई है। 26 जुलाई को बुलाई गई बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली जा रही हैं। इससे पहले 26 जुलाई को उन्होंने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया है कि ममता ने यह बैठक औचक बुलाई गई है, जिसकी वजह से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में राज्य में निवेश के प्रस्तावों पर चर्चा, लॉकडाउन सहित कई मुद्दों पर अहम फैसला लिया जा सकता है। मंत्रिमंडल की इस बैठक को बुलाए जाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। क्योंकि पिछली बैठक गुरुवार को ही हुई थी। एक अधिकारी ने बताया, “मंत्रिमंडल की औचक बैठक को बुलाने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है। किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। मंत्रियों को बैठक के बारे में सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगी।”

एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि, ”हमें इसके बारे में (बैठक) शनिवार देर शाम को ही पता चला है। मुझे लगता है कि कुछ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, जिसके बारे में मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल को जानकारी देना चाहती है। बता दें कि बंगाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटी है और लॉकडाउन की पाबंदियां 30 जुलाई तक हैं। कल की मंत्रिमंडल की बैठक में इसे बढ़ाने या फिर समाप्त करने पर फैसला लिया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी सोमवार शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी और 29 जुलाई तक वहां रहेंगी। इस दौरान वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगी। 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी बैठक होनी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *