Bengal Update : ममता ने पांच जून को बुलाई पार्टी की अहम बैठक

कोलकाता, 29 मई । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आने वाले समय में अपनी ताकत और बढ़ाने में जुट गई हैं। इसके लिए एक तरफ वह लगातार प्रशासनिक बैठकें कर रही हैं तो दूसरी ओर सांगठनिक बैठक कर अपनी पार्टी को भी मजबूत बनाने में जुटी हैं।

चुनाव नतीजे आने के बाद पहली बार ममता ने पांच जून को तृणमूल भवन में पार्टी की सांगठनिक बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों को मौजूद रहने को कहा गया है। खबर आ रही है कि इस बैठक में ममता संगठनिक स्तर पर बड़े फेरबदल कर सकती हैं। इसके साथ ही आगामी नगर निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अहम निर्देश पार्टी नेताओं को ममता दे सकती हैं। पार्टी के महासचिव व मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक दोपहर दो बजे होगी, जबकि विधायक, सांसद और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक दोपहर तीन बजे से होगी। पार्टी संगठन की दृष्टि से यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

पार्टी की ओर से पहले ही एक व्यक्ति एक पद की नीति की घोषणा की गई है। ऐसे में कई मंत्री जो जिलाध्यक्ष हैं, उनके पद में फेरबदल किए जाने की संभावना है। वहीं खबर है कि चुनाव में अच्छा कार्य करने वाले नेताओं का कद बढ़ सकता है। हालांकि जिनके प्रदर्शन बेहतर नहीं है उनका पर कतरा जा सकता है। साथ ही इस बैठक में चुनाव के दौरान तृणमूल छोड़क कर भाजपा में गए नेताओं की वापसी को लेकर भी चर्चा हो सकती है। क्योंकि कई नेता तृणमूल में वापसी के लिए ममता से गुहार लगा चुके हैं।

बता दें कि 294 सीटों वाली बंगाल विधानसभा के लिए हुए चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। 292 सीटों के लिए हुए चुनाव में तृणमूल ने कुल 213 सीटों पर विजय के साथ बंगाल की सत्ता पर फिर से काबिज हुई है। वही ममता बनर्जी को कड़ी चुनौती दे रही भाजपा महज 77 सीटों पर सिमट गई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES