Bengal Update : 21 करोड़ की ड्रग्स के साथ कोलकाता में एसटीएफ के हत्थे चढ़े दो तस्कर

कोलकाता, 03 जनवरी। असम से 21 करोड़ की ड्रग्स लेकर राजधानी कोलकाता पहुंचे दो तस्करों को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने धर दबोचा है। इनकी पहचान 47 वर्षीय माहर अली और 26 वर्षीय रविउल हुसैन के रूप में हुई है। दोनों ही असम के रहने वाले हैं। एसटीएफ की उपायुक्त आईपीएस अपराजिता रॉय ने रविवार दोपहर इनकी गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी।

उपायुक्त रॉय ने बताया कि शनिवार रात 7.45 बजे के करीब खुफिया सूचना के मुताबिक उल्टाडांगा थाना क्षेत्र के बेलगछिया इलाके के मिल्क कॉलोनी के पास अशोक लीलैंड कंपनी के ट्रक को रोका गया। गहन तलाशी लेने पर ट्रक के बैटरी बॉक्स में एक पैकेट में छिपाकर रखी गई दो किलो हेरोइन बरामद की गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है। इसके अलावा 2.32 लाख याबा टेबलेट भी बरामद किए गए हैं जिनका अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य 11.6 करोड़ रुपये है। कुल मिलाकर 21.6 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया है। दोनों से गहन पूछताछ के बाद रविवार तड़के 3:00 बजे के करीब इन्हें गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उपायुक्त ने बताया है कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया है कि मादक पदार्थों को बांग्लादेश की सीमा पार करने के इरादे से वे लेकर आए थे। इसे किसी और के हवाले कर दिया जाना था लेकिन उसके पहले इन्हें धर दबोचा गया। इनसे पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *