Bengla Update : ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल में फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, सबको लगेगा मुफ्त टीका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा एलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य सरकार राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी। ममता ने कहा है कि राज्य सरकार इसके लिए व्यवस्था कर रही है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता सरकार का ये बड़ा ऐलान माना जा रहा है।

बता दें कि देश में 16 जनवरी 2021 से कोरोना का टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगवाने का फैसला किया है। हालांकि 16 जनवरी से शुरू होने वाला टीकाकरण चुनिंदा लोगों के लिए है। इसमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, 50 साल से ज्यादा उम्र के वैसे लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है, शामिल हैं. केंद्र सरकार ने अबतक ये नहीं कहा है कि इन लोगों से पैसे लिए जाएंगे या नहीं।

इस बीच दिल्ली समेत कई राज्य मांग कर चुके हैं कि देशवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में लगना चाहिए। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आई तो सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगाया जाएगा।

294 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए भी इसी साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। इस लिहाज से ममता की इस घोषणा का खासा महत्व है। सीएम ममता बनर्जी ने बयान जारी कर कहा, “मुझे ये घोषणा कर खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी खर्चे के कोरोना का वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कर रही है।” बता दें कि पश्चिम बंगाल में अबतक 5 लाख 58 हजार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। यहां अबतक 9881 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 5 लाख 40 हजार लोग ठीक हो हो चुके हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *