Biden Nominates Indian-American Sarala Vidya Nagala As Federal Judge : भारतीय मूल की सरला विद्या अमेरिका में संघीय जज के लिए नामित

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी वकील सरला विद्या नगाला को कनेक्टिविटी राज्य का संघीय न्यायाधीश नामित किया है। अभी इस नियुक्ति को सीनेट से मंजूरी दी जानी है। सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद सरला विद्या दक्षिण एशिया की पहली महिला होंगी, जो इस पद पर नियुक्त होंगी। अटार्नी सरला विद्या वर्तमान में यूएस अटार्नी आफिस में बड़े अपराधों के मामले देख रही हैं। उन्होंने 2008 में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के बर्कले स्कूल आफ ला से स्नातक की उपाधि और ज्यूरिस डाक्टर की डिग्री प्राप्त की थी। सरला को कानूनी संस्थाओं में लंबे समय तक कार्य करने का अनुभव है।

  • बाइडन ने नौ राजदूत नामित किए

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल और मैक्सिको सहित नौ देशों में नए राजदूत मनोनीत किए हैं। इनमें एयरलाइन के रिटायर्ड पायलट सीबी सुलेनबर्गर भी शामिल हैं। सुलेनबर्गर ने एक उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आने के कारण यात्री विमान को हडसन नदी पर सुरक्षित उतारा था, वह इसमें विमान में सवार सभी यात्रियों की जान बचाने में सफल हुए थे। इन सभी राजनयिकों को पहले सीनेट की मंजूरी प्राप्त करनी होगी। इनमें विदेश मंत्री एटोंनी ब्लिंकन की वरिष्ठ सलाहकार जूली ज्यून चुंग को श्रीलंका का राजदूत नियुक्त किया गया है। जो बाइडन ने पाकिस्तानी मूल की की कानून विशेषज्ञ लीना खान को फेडरल ट्रेड कमिश्नर मनोनीत किया है। इनकी भी नियुक्ति को मंजूरी सीनेट देगी। यह नियुक्ति सात साल के लिए होगी।

Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *