Bihar : किसान हित में है कृषि कानून, कांग्रेस कर रही है गुमराह : गिरिराज

समस्तीपुर, 02 अक्टूबर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कृषि सुधार संबंधी कानून को किसानों को हित में बताया और कहा कि कांग्रेस इन कानून को लेकर किसानों को गुमराह कर देश में अशांति फैला रही है।

श्री सिंह ने शुक्रवार को समस्तीपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का मुख्य उद्देश्य देश के मंडियों को बिचौलियों से मुक्त कर किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करना है। कृषि सुधार संबंधी कानून एक क्रांतिकारी कदम है और 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करने में ये कानून मददगार साबित होंगे।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों को बंधुआ मजदूर बनाकर रखा और मंडियों में बिचौलियों से उनका शोषण करवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व मे आज करीब 12 लाख करोड़ प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से पैसे भेजे गए है। इन योजनाओं में उज्ज्वला, जनधन, किसान योजना समेत अन्य योजनाओं की धनराशि शामिल है। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश मंत्री जगरनाथ ठाकुर और भाजपा जिलाध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा भी उपस्थित थे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *