Bihar : बिहार में भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से फेल – कांग्रेस

पटना 11 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस ने बिहार की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की सरकार को हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल बताया और कहा कि इस बार का विधानसभा चुनाव बदलाव लाएगा।
बिहार कांग्रेस के प्रभारी एवं सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी विधानसभावार ऑनलाइल रैली क्रांति महासम्मेलन में शुक्रवार को कटिहार एवं पूर्णिया जिले के कार्यकर्ता एवं जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की जड़ होते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से फेल है। अब जनता हमें आशा भरी निगाहों से देख रही है। इस बार का बिहार विधानसभा चुनाव बदलाव लाएगा।
बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि बिहार में परिवर्तन तय है। इस बार बिहार की जनता भाजपा तथा जदयू की सरकार को उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता ने इस बार बदलाव की लहर को मुकाम तक पहुंचाने का संकल्प लिया है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने कहा कि कोरोना काल में जब पूरा विपक्ष चुनाव आयोग से चुनाव आगे बढ़ाने की मांग कर रहा था तब भी ऐसी परिस्थिति में चुनाव कराए जा रहे हैं। भाजपा तथा जदयू यह समझती है कि कोरोना काल में कराया जा रहे चुनाव में उन्हे राजनीतिक फायदा होगा। लेकिन, जनता इस बार 15 वर्षों से बिहार में सत्तासीन नीतीश सरकार को भलीभांति पहचान चुकी है इसलिए इस चुनाव में भाजपा-जदयू की हार तय है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश को बर्बादी के मुहाने पर पहुंचा दिया है। वहीं, बिहार की भाजपा-जदयू सरकार ने राज्य को बदहाल कर रखा है। उन्होंने सभी कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ताओं से अपील की है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार में बदलाव लाने के बाद पुनः बिहार में खुशहाली लाने का संकल्प लें।
पूर्व सांसद उदित राज ने कहा की केंद्र कि भाजपा सरकार निजीकरण के नाम पर बेरोजगारी बढ़ा रही हैं। साथ ही आरक्षण भी खत्म कर रही है। देश में बहुजनों, पिछड़ों, दलितों एवं आदिवासियों के लिए जो कांग्रेस ने किया है वह आज तक कोई और नहीं कर सका। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जैसी राजनीतिक पार्टियां बहुजन कॉन्सेप्ट के नाम पर बहुजनों को छलने का काम करती आई है। उन्होंने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों समेत सभी वर्गों के कल्याण के दृष्टिकोण से कई कार्यक्रम चलाये थे।
श्री राज ने कहा कि भाजपा सरकार नई शिक्षा नीति के तहत पिछड़ों तथा दलितों का दमन करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि आज भारत बर्बादी के कगार पर है। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दर सबसे नीचे है। कोरोना के मामले में भारत विश्व में नंबर दो हो गया, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नदीम जावेद ने कहा कि बिहार के इस चुनाव में बदलाव तय है। उन्होंने सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से बिहार की जनता को सावधान रहने की नसीहत देते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही एआईएमआईएम तेलंगाना की मात्र सात सीटों पर चुनाव लड़ती रही है। उन्होंने कभी पूरे राज्य में प्रत्याशी नहीं दिए लेकिन भाजपा से अप्रत्यक्ष गठबंधन के कारण जिन राज्यों में भाजपा को जिताना होता है वहां वोटों के बंटवारे के दृष्टिकोण से अपनी प्रत्याशी देती है।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि बिहार का चुनाव देश की दो बड़ी विचारधारा की चुनाव है। एक विचारधारा जोड़ना जबकि दूसरी तोड़ना जानती है। उन्होंने कहा कि आज देश में गंगा-जमुनी तहजीब को तार-तार किया जा रहा है। जनता को डरा कर उसका शोषण किया जा रहा है। उन्होंने नारा दिया कि खुद्दार बिहार को लाचार सरकार से सवाल पूछना होगा।
इस महासम्मेलन में पटना के मंच से बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी, श्याम सुंदर सिंह धीरज, विधान पार्षद समीर कुमार सिंह, विधायक शकील अहमद खान, संगठन महासचिव ब्रजेश पांडे, विधायक अफाक आलम, सुश्री पूनम पासवान, प्रवक्ता राजेश राठौर, आईटी सेल के अध्यक्ष संजीव सिंह समेत कई नेता जुड़े हुए थे।

इनसाइटऑनलाईनन्यूज/एजेन्सी

Jharkhand : मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा उपचुनाव में दोनों सीटों पर महागठबंधन की होगी जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *