बिहार : बरौनी रिफाइनरी से यार्ड जा रही तेल लोड ट्रेन से टकराई बोलेरो

बेगूसराय, 28 जुलाई। बेगूसराय में रेल लाइन पार करने के लिए अवैध रूप से बनाए गए रास्ते पर गुरुवार को ट्रेन और बोलेरो की भीषण टक्कर हो गई है। घटना इंडियन ऑयल के बरौनी रिफाइनरी से गढ़हरा यार्ड जाने वाली रेलवे लाइन पर बीहट इब्राहिमपुर टोला के समीप हुई है।

गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई घटना के बाद तेल लदी मालगाड़ी घटनास्थल पर खड़ी है। रेलवे के अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं। वहीं, पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए बोलेरो चालक के संबंध में कुछ पता नहीं चल पा रहा है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रिफाइनरी विस्तारीकरण में काम करने वाली एक कंपनी द्वारा लीज पर जमीन लेकर बीहट इब्राहिमपुर में बेस कैंप बनाया गया है। जहां कि एजेंसी द्वारा रेलवे लाइन पार करने के लिए अवैध रूप से रास्ता बना दिया गया है। गुरुवार को उसी रास्ते से कंपनी का बोलेरो जा रहा था, तभी अचानक रिफाइनरी से तेल लोड कर निकल रही गाड़ी सामने आ गई। जिसमें रेलगाड़ी एवं बोलेरो में टक्कर हो गई तथा बोलेरो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पूर्व मध्य रेलवे के सेक्शन इंजीनियर फैयाज आलम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं तथा बोलेरो चालक का पता लगाया जा रहा है। तेल लोड मालगाड़ी घटनास्थल पर ही रुकी हुई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.