Bihar Corona Update: बिहार में मिले 12672 संक्रमित, 6067 हुए ठीक

Insight Online News

पटना : बिहार में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 12672 नए मामले सामने आए वहीं 6067 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 22 अप्रैल की जांच रिपोर्ट के आधार पर बताया कि पिछले चौबीस घंटे में कुल एक लाख आठ हजार 147 व्यक्ति की कोरोना जांच की गई, जिसमें 12672 लोग संक्रमित पाए गए। इससे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 76419 हो गई। वहीं, इस अवधि में 6067 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। हालांकि संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर घटकर 79.28 प्रतिशत पर आ गई है।

पटना जिले संक्रमण की तेज रफ्तार का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जिले में कोरोना संक्रमण के 2801 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जो पिछले चौबीस घंटे दौरान कुल संक्रमितों के आंकड़े का 22.1 प्रतिशत है। इस अवधि में 54 संक्रमितों की मौत से राज्य में अबतक संक्रमण से जान गंवा चुके लोगों की संख्या बढ़कर 2010 हो गई है। पटना के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय (एनएमसीएच) में शुक्रवार को नौ महिला समेत 24 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई।

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की पूर्व विधायक कुंती देवी (67) का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। वह पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) में इलाज के दौरान पॉजिटिव हो गई थीं। बिहार में भारतीय प्राशसनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी की कोरोना से मौत हो गई। वह अरवल के जिलाधिकारी भी रह चुके थे और काफी दिनों से पटना अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती थे।

(वार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *