Bihar Corona Update : बिहार में 24 घंटों में मिले कोरोना के सात संक्रमित

पटना, 7 दिसंबर । बिहार में ओमीक्रोन की आहट के बाद से बिहार सरकार पूरी तरह अलर्ट मोड में है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से खासा ध्यान रखा जा रहा है। इस बीच बिहार में पिछले 24 घंटों में सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है । इनमें से छह पटना और एक मामला वैशाली जिले से है ।

राज्य में ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों के साथ सभी मेडिकल स्टॉफ की भी छुट्टी रद्द कर दी है। इधर नवम्बर में इंग्लैंड से पहले दिल्ली और बाद में बिहार आए कोरोना संक्रमित युवक में डेल्टा वैरिएंट मिला है। हालांकि उसे अब अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है ।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब तक राज्य में सात लाख, 26 हजार,244 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें सात लाख, 14 हजार, 126 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव हो गई है। अगर इस दिसम्बर महीने की बात की जायं तो इस महीने में केवल छह दिनों में कोरोना के 21 नये मामले आये है। इसके साथ ही बिहार से 27 सैंपल को कोरोना जांच के बाद जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया है । इसमें दो सैंपल गया और गोपालगंज में मिले एक-एक विदेशी यात्री के है। इन दोनों सैंपल को खासकर मार्क करके भेजा गया है, ताकि इनके जीनोम सिक्वेंसिंग पर नजर रखी जा सके ।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *