Bihar Election : पश्चिमी चंपारण की रैली में बोले राहुल गांधी- इस बार दशहरे पर रावण नहीं, पीएम का पुतला जला

चंपारण। बिहार में पहले चरण के मतदान के बीच आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राहुल गांधी आज दो रैलियां कर रहे हैं। राहुल की पहली रैली पश्चिमी चंपारण में हो रही है।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कुछ साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आए थे और कहा था कि ये गन्ने का इलाका, चीनी मिल चालू करूंगा और अगली बार आऊंगा तो यहां की चीनी चाय में मिलाकर पिऊंगा। चाय पी आपके साथ?

राहुल गांधी ने कृषि कानूनों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आम तौर पर दशहरे पर रावण के पुतले जलाए जाते हैं, लेकिन पंजाब में इस बार प्रधानमंत्री और अडाणी के पुतले जलाए गए। इस बार पूरे पंजाब में दशहरा पर रावण नहीं, नरेंद्र मोदी, अंबानी और अडाणी का पुतला जलाया जा रहा है। राहुल ने कहा कि ये दुख की बात है, लेकिन ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि किसान परेशान है।

राहुल गांधी ने रोजगार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बिहार के लोगों को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बेंगलुरु में रोजगार मिलता है लेकिन बिहार में नहीं मिलता. क्योंकि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की कमी है। रैली में मौजूद दीपक गुप्ता नाम के एक युवक का नाम लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने दीपक गुप्ता को नौकरी से निकाल दिया।राहुल ने दीपक से पूछा- आप दिल्ली में क्या काम करते थे, जवाब आया कि मेट्रो में। इस पर राहुल ने कहा कि बिहार मेट्रो में आपको काम क्यों नहीं मिला, क्योंकि यहां मेट्रो ही नहीं है।

कांग्रेस आरजेडी और लेफ्ट के साथ मिलकर बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ रही है।कांग्रेस को 243 में से 70 सीटें मिली हैं। हालांकि, महागठबंधन का सीएम फेस लालू यादव के बेटे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को बनाया गया है. कहा जाए तो बिहार का पूरा चुनाव फिलहाल नीतीश कुमार बनाम तेजस्वी यादव पर भी केंद्रित है। नीतीश एनडीए का चेहरा हैं तो तेजस्वी महागठबंन का।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *