Bihar Election : 94 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी, दोपहर एक बजे तक 32.82 फीसदी वोटिंग

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव के दूसरे चरण में दोपहर 1 बजे तक 32.82 प्रतिशत मतदान हुआ। इस चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।

दूसरे चरण में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सिवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना में मतदान हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने का अनुरोध किया है। वहीं राज्यपाल फागू चौहान, नीतीश कुमार सुशील मोदी, नित्यानंद राय, चिराग पासवान, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने मतदान केंद्र जाकर वोट डाला।

बिहार के मुजफ्फरपुर के बरुराज विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 178 पर ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीण इलाके में विकास कार्य न होने को लेकर मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं। एक ग्रामीण महिला ने कहा, ‘रोड नहीं, तो वोट नहीं।’

पटना के फतुहा विधानसभा के सोनारू इलाका स्थित बूथ संख्या 214ए पर मतदान करके लौट रहे एक ही परिवार के तीन लोगों के साथ मारपीट की गई है। मारपीट में तीनों घायल हो गए हैं। लोगों ने एक खास दल के समर्थकों पर पिटाई का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि एक खास पार्टी के पक्ष में उनसे मतदान करने को कहा गया था। जब उन्होंने इससे इनकार किया तो उनकी पिटाई की गई।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *