बिहार घमासान : जदयू, महागठबंधन और हम की बैठकें शुरू

Insight Online News

पटना 09 अगस्त : बिहार में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक जोड़-तोड़ के बीच आज मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक और सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के विधायकों की ताजा राजनीतिक हालात को लेकर अलग-अलग बैठक हो रही है।

राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी के यहां 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर मंगलवार को घटक दलों के विधानमंडल दल के सदस्यों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है । बिहार के नए सियासी हालात को लेकर यह बैठक बुलाई गई है। बैठक अब से कुछ देर बाद शुरू होनी है, जिसमें बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर फैसला लिया जाएगा।

इस बैठक की बड़ी बात यह है कि किसी भी विधायक को मोबाइल फोन लेकर जाने की अनुमति नहीं है। सारे विधायकों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वह अपना मोबाइल फोन बाहर ही छोड़ें। बैठक विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में जदयू को समर्थन देना है या नहीं देने पर पार्टी बड़ा फैसला ले सकती है।

इससे पूर्व कल देर रात कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी भक्त चरणदास भी राबड़ी आवास गए थे, जहां उन्होंने मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर और पुराने कड़वाहट को भूलकर प्रतिपक्ष के नेता श्री यादव के समर्थन करने की बात कही। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि श्री यादव के फैसले लेने की जिम्मेदारी भी सौंप दी।

उपाध्याय सूरज, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.