बिहार : ज्वेलरी दुकान में नगद समेत लाखों के गहनों की चोरी

मोतिहारी,30 नवंबर । जिले में चोरों का आतंक इस समय चरम पर है। लगातार चोर एक के बाद एक घटनाओ को अंजाम दे रहे है।चोर ज्यादातर ज्वेलरी दुकानों को अपना निशाना बना रहे है।बीते सोमवार को चकिया में ज्वेलरी दुकान को निशाना बनाने के बाद चोरोु ने मंगलवार देर रात ढाका नगर परिषद क्षेत्र स्थित एक आभूषण दुकान को निशाना बनाते हुए नगद समेत लाखोु रुपयों के तैयार आभूषणों की चोरी कर ली। मिली जानकारी के अनुसार उक्त घटना ढाका थाना से महज 300 मीटर की दूरी पर स्थित आरके जेवलर्स नामक आभूषण दुकान में घटी है।वारदात करने के बाद अब तक सभी चोर भागने में सफल हो रहे है।

बताया जा रहा है कि ढाका पुलिस ने पचपकडी में छापेमारी कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है,जिनसे पूछताछ की जा रही है।पकड़े लोगों के पास से ग्रांडर मशीन आदि बरामद किया गया है लेकिन अब तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।

बताते चले कि ढाका बैरगनिया रोड स्थित आर.के ज्वेलर्स नामक दुकान में चोरों ने देर रात शटर, ग्रिल और तिजोरी का ताला और लॉकर ग्रांडर मशीन से काट दिया। इसके बाद कर चोरी को अंजाम दिया। इतना ही नही शातिर चोरो ने दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी निकाल ले गए।पीड़ित आभूषण दुकानदार राजू सर्राफ ने बताया कि बुधवार की सुबह स्थानीय दुकानदारों ने कॉल कर मुझे घटना की जानकारी दी। जब वे दुकान पर पहुंचे तो देखा कि दुकान के शटर और ग्रिल का ताला भी काट दिया गया है।

अंदर जाकर देखने पर दुकानदार ने पाया की तिजोरी का ताला और लॉकर काटकर सभी जेवरात की चोरी कर ली गई है। वही घटना की जानकारी पर मिलते ही बड़ी स्थानीय नागरिक और दूकानदार बड़ी संख्या में मौके पर जुट गये और स्थानीय पुलिस के विरूद्ध नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि पुलिस चौकसी और गश्त की बात बेईमानी है,क्योकी थाना से महज 300 मीटर दूरी पर स्थित दूकान भी सुरक्षित नही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *