बिहार : नवादा में फोर लेन सड़क निर्माण में लगे मजदूर की मिट्टी में दबकर मौत

नवादा 29 अगस्त ।नवादा नगर के सद्भावना चौक के निकट सोमवार को फोरलेन सड़क निर्माण में लगे मजदूर की मिट्टी से दबकर मौत हो गई ।

मौत के शिकार मजदूर उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए रखे गए मिट्टी के ढेर अचानक भरभरा कर निकट गिर गई ।जिसमें दबकर मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने लाश को जब्त कर लिया है ।उत्तर प्रदेश में रह रहे मजदूर के परिजनों को भी सूचित किया जा चुका है ।आसपास रहे लोगों के द्वारा काफी मशक्कत के बाद दबी मिट्टी की ढाय से मजदूर को बाहर निकाला गया।

फोर लेन सड़क निर्माण गावर कंपनी के कर्मियों ने उसे गंभीर अवस्था में शहर के एक निजी अस्पताल नवादा सेंट्रेल में भर्ती कराया ।जहां इलाज के दौरान मजदूर ने अपना दम तोड दिया। मजदूर के साथियों ने बताया कि उसके परिजनों को सूचित किया जा चुका है। भाई लोगों ने सड़क निर्माण कंपनी से मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है।

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा है कि निश्चित तौर पर सड़क निर्माण कंपनी से मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि की व्यवस्था कराई जाएगी ।उनके परिजनों को रोजी-रोटी की व्यवस्था कराई जाएगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.