Bihar news : बिहार की सियासत ने लिया नया मोड़, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया वीआरएस, लड़ सकते हैं चुनाव

पटना। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मंगलवार को VRS ले लिया है। गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार सरकार को VRS भेजा था, जिसे बिहार के राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है। वहीं, गुप्तेश्वर पांडेय की जगह अब बिहार के आईपीएस अधिकारी एस के सिंघल को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वर्तमान में ये डीजी सिविल डिफेंस एंड फायर सर्विस में हैं। जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव में गुप्तेश्वर पांडेय को बक्सर या भोजपुर की किसी सीट से एनडीए का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

गुप्तेश्वर पांडेय के अचानक रिटायरमेंट के बाद सिविल डिफेंस एंड फायर सर्विसेज के डीजी संजीव कुमार सिंघल को अगले आदेश तक डीजीपी बिहार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वर्तमान में संजीव कुमार सिंघल सिविल डिफेंस एंड फायर सर्विस डीजी के पद पर कार्यरत हैं।

गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. 31 जनवरी 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था। कार्यकाल पूरा होने में करीब 5 महीने का वक्त बचा हुआ है। राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुप्तेश्वर पांडेय ने चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *